District Court Stenographer Vacancy 2024: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती 2024:- इस भर्ती का इंतजार कर रहे सभी उमीदवार के लिए यह बड़ी खुशखबरी है इस भर्ती में आप सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है इस भर्ती का ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। भर्ती में आवेदन करने से पहले इस आर्टिकल को धायण पूर्वक पड़े ताकि जब आप आवेदन फॉर्म भरवाए तब कोई भी समस्या न हो, इस भर्ती में 10वीं पास अभ्यर्थी हीआवेदन कर सकते है।

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती में आवेदन करने के शुरू तिथि 12 जुलाई याने आज शुरू हुए है और इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि रखी 26 जुलाई 2024 इस भर्ती में फॉर्म भरने के अंतिम तिथि रखी गयी है,इसके साथ ही इस भर्ती में आवेदन फॉर्म ऑफलाइन मोड में भरे जायेंगे,अधिक जानकारी के लिए इस आर्टिकल को पूरा पड़े और इसके साथ ही इस भर्ती का ऑफिसियल नोटिफिकेशन भी चेक कर ले।

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दे की इस भर्ती में पदों भर्ती से जुडी जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे इस भर्ती से जुडी जानकारी जैसे पात्रता, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया इत्यादि की सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में बता रखी है।

District Court Stenographer Recruitment Application Fee

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती 2024 इस भर्ती में जो भी उमीदवार आवेदन करना चाहता है वो पहले इस भर्ती में आवेदन शुल्क की के बारे में जरूर पड़े इस भर्ती में आवेदन कर रहे सभी उमीदवार के लिए आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है आवेदन शुल्क से सम्पूर्ण जानकारी आप सभी उमीदवार ऑफिसियल नोटिफिकेशन से चेक कर ले।

District Court Stenographer Recruitment Age Limit

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती 2024 इस भर्ती में उमीदवारो के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष रखी गयी है तथा इस भर्ती में आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी, इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आप सभी आवेदन आज 12 जुलाई 2024 से ही कर सकते है

District Court Stenographer Recruitment Educational Qualification

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती 2024 इस भर्ती में शेक्षणिक योग्यता उइदेवारो के लिए रखी गए है इस भर्ती में जो भी उमीदवार आवेदन कर रहा है उन सभी के लिए शेक्षणिक योग्यता 10वीं पास राखी गयी है इसके साथ ही मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए और स्टेनो का ज्ञान होना चाहिए,और 10वीं कक्षा में हिंदी या अंग्रेजी सब्जेक्ट में से एक होना चाहिए।

District Court Stenographer Recruitment Selection Process

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती 2024 इस भर्ती में सिलेक्शन प्रोसेस आवेदन फॉर्म की स्क्रुटनी के बाद स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट आयोजित किया जाएगा इसके बाद कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:– ITBP Tradesman Vacancy 2024: आईटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

District Court Stenographer Recruitment Application Process

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर पद के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है और इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है एवं प्रिंट कर लेना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेजों को सेल्फ अटेस्टेड करके लगाना है इसके बाद उपयुक्त आकर के लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेज देना है अभ्यर्थी का आवेदन फॉर्म 26 जुलाई को शाम 5:00 बजे तक प्राप्त हो जाना चाहिए।

District Court Stenographer Vacancy Check

Application Form Start: 12 July 2024

Last Date for Application: 26 July 2024

Official Notification: Download Here

Application Form: Check Here

Leave a Comment