About Us

नमस्ते दोस्तों! हमारी वेबसाइट indiagovtexam.org में आपका स्वागत है। indiagovtexam.org एक निजी संस्था है जिसके माध्यम से हम आम जनता तक सरकारी योजनाओं की जानकारी पहुँचाते हैं। हमारी संस्था पिछले 7 साल से अधिक समय से इस क्षेत्र में कार्यरत है और हाल ही में हमने यह सभी जानकारी ऑनलाइन माध्यम से भी लोगों तक पहुँचाने का निर्णय लिया है। इसके लिए हमने indiagovtexam.org) का संचालन किया है।

इस वेबसाइट के माध्यम से हम आपको शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी समस्त जानकारी प्रदान करते हैं। यहाँ पर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी जैसे आवेदन, रिजल्ट, नोटिफिकेशन, सिलेबस, और अन्य सभी जानकारी एक ही जगह पर देख सकते हैं। हमारी टीम इसके लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य करती है। यहाँ आपको सरकार द्वारा विद्यार्थी कल्याण में चलाई जा रही छात्रवृत्ति योजनाओं की जानकारी भी दी जाती है।

हम राज्य और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जाने वाली विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की सूचना भी सबसे पहले पहुँचाने का कार्य करते हैं। इसमें खेती, पशुपालन, सामाजिक पेंशन, महिला एवं बाल विकास, युवा कल्याण आदि समस्त क्षेत्रों से जुड़ी योजनाओं के नोटिफिकेशन आप तक पहुँचाए जा रहे हैं। सरकारी योजनाओं के आवेदन के लिए आपको किसी ई-मित्र या कियोस्क सेंटर जाने की आवश्यकता नहीं है। हम यहाँ योजनाओं में आवेदन से लेकर उसका लाभ मिलने तक की संपूर्ण प्रक्रिया आसान शब्दों में आप तक पहुँचा रहे हैं।

आपसे निवेदन है कि हमारी वेबसाइट के आर्टिकल पढ़ें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को शेयर करें। हमारी संस्था से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमसे Contact Us पेज पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।