Gram Rojgar Sevak Recruitment 2024: ग्राम रोजगार सेवक भर्ती का 12वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती 2024:-इस बरती में जो बी उमीदवार आवेदन कर रहे है उन सभी को बता दू की इस भर्ती में आवेदन करने से पहले इस आर्टिकल को पूरा पड़े।

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती का 375 पदों पर नोटिफिकेशन जारी हो गया है यह भर्ती ग्राम पंचायत में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत निकाली गई है जिसका नाम ग्राम रोजगार सेवक रखा गया है इस भर्ती के लिए योग्यता 12वीं पास है वही आवेदन फार्म 21 सितंबर तक भरे जाएंगे भर्ती पूर्ण रूप से बिना परीक्षा 12वीं के अंकों के आधार पर करवाई जाएगी।

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती का 12वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 21 अगस्त से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 21 सितंबर तक रखी गई है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले को बता दे की इस भर्ती में पुरुष एवं महिला दोनों ही आवेदन कर सकते है।

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती का नोटिफिकेशन 375 पदों पर जारी कर दिया है इसके तहत 375 पदों पर भर्ती की जाएगी जिसमें महिलाओं के लिए 136 पद और पुरुषों के लिए 239 पद रखे गए हैं इस भर्ती के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 21 अगस्त से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 21 सितंबर तक रखी गई है।

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दे की इस भर्ती में पदों भर्ती से जुडी जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे इस भर्ती से जुडी जानकारी जैसे पात्रता, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया इत्यादि की सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में बता रखी है।

Gram Rojgar Sevak Recruitment Overview

RecruitmentGram Rojgar Sevak
Recruiting BodyOdisha Govt
Last Date21-09-2024
Total Posts375 posts
Posts For Womens136 posts
Mode of ApplicationOffline

Gram Rojgar Sevak Recruitment Vacancy Detalis

  • Total Company Name
  • Gram Rozgar Sevak (GRS) 375

Gram Rojgar Sevak Recruitment IMPORTENT DATES

Starting date for accepting applications:08-21-2024
Last date for receipt of applications:09-21-2024
Age Limit(Effective from 01-08-2024)

Gram Rojgar Sevak Recruitment Application Fee

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती 2024 इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है यानी इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन शुल्क से संबदीत व सम्पूर्ण जानकारी आपको नीचे बता रखी है वह से जाकर चेक कर ले।

OBC,JENRAL,EWS00.0
ST,SC00.0
OTERS00.0

Gram Rozgar Sevak Recruitment Age Limit

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती 2024 इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तक रखी गयी है एवं अभ्यर्थियो को बता दे की इस भर्ती में अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है तथा इसमें आयु की गणना 1 अगस्त को आधार पर की जाएगी और सभी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Minimum Age18 years
Maximum Age40 years.

Gram Rozgar Sevak Recruitment Educational Qualification

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती 2024 इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके साथ ही अभ्यर्थी आईटीआई या कंप्यूटर नॉलेज या संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए इसके साथ ही स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं।

  • उम्मीदवार का 10+2 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है, साथ ही कंप्यूटर में “O” स्तर की प्रवीणता और ओड़िया भाषा का ज्ञान होना चाहिए।
  • कंप्यूटर प्रवीणता केवल योग्यता के लिए आवश्यक है और इसे मेरिट क्रम निर्धारित करने के लिए नहीं माना जाएगा।
  • उम्मीदवार बालासोर जिला का निवासी होना चाहिए।
OULIFICATION10+2 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना,संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए
VACANCY महिलाओं के लिए 136 पद और पुरुषों के लिए 239 पद

Gram Rojgar Sevak Recruitment Selection Process

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती 2024 इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा इसमें अभ्यर्थियों का चयन 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर नियमानुसार किया जाएगा।

यह भर्ती बिना परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी इसमें किसी प्रकार की कोई परीक्षा आयोजित नहीं होगी डायरेक्टर 10वीं और 12वीं के प्रतिशत के आधार पर चयन होगा।

Gram Rojgar Sevak Recruitment Application Process

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: बालासोर जिला परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और भर्ती से संबंधित अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • आवश्यक दस्तावेज तैयार करें: पात्रता प्रमाण, पहचान पत्र, पते का विवरण, और अन्य आवश्यक दस्तावेजों को इकट्ठा करें।
  • आवेदन पत्र भरें: आवेदन पत्र को सही जानकारी के साथ भरें।
  • समीक्षा और जमा करें: आवेदन पत्र और सभी दस्तावेजों की समीक्षा करें। और अपना भरे हुए आवेदन पत्र और सभी संबंधित दस्तावेजों को एक सीलबंद लिफाफे में “बालासोर जिला के ग्राम रोजगार सेवक (GRS) पद के लिए आवेदन” लिखकर, रजिस्टर्ड पोस्ट/स्पीड पोस्ट के माध्यम से “मुख्य विकास अधिकारी-सह-ईओ, जिला परिषद, बालासोर, पिन- 756001” के पते पर 21/09/2024 से पहले भेज सकते हैं।

Gram Rojgar Sevak Vacancy Check

Application Form Start21 August 2024
Last Date for Application21 September 2024
Apply OnlineClick Here
Official NotificationDownload Here
Home PageVisit

Gram Rojgar Sevak Vacancy Check FAQs

1. बालासोर जिला ग्राम रोजगार सेवक भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?
उत्तर: उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर और सभी आवश्यक दस्तावेज संलग्न करके रजिस्टर्ड पोस्ट/स्पीड पोस्ट द्वारा आवेदन करना होगा।

2. बालासोर जिला ग्राम रोजगार सेवक भर्ती 2024 में आयु सीमा क्या है?
उत्तर: उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट भी दी जाएगी।

3. बालासोर जिला ग्राम रोजगार सेवक पद के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या है?
उत्तर: उम्मीदवार का 10+2 या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है और कंप्यूटर में “O” स्तर की प्रवीणता होनी चाहिए।

4. इस भर्ती में कुल कितने पद हैं?
उत्तर: बालासोर जिला ग्राम रोजगार सेवक भर्ती 2024 में कुल 327 पद हैं।

5. बालासोर जिला ग्राम रोजगार सेवक भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क कितना है?
उत्तर: इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

Leave a Comment