Rajasthan CET Graduation Level Form: राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल का नोटिफिकेशन जारी आवेदन फॉर्म शुरू

राजस्थान के समाज पात्रता की परीक्षा स्नातक स्तर का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जो कि यह एक पात्रता परीक्षा है राजस्थान में कर्मचारियों के चयन बोर्ड द्वारा 6 अगस्त को इसका नोटिफिकेशन जारी किया था इसके अनुसार राजस्थान की कल 11 भारतीयों के लिए ही वही अभिवृद्धि आवेदन कर पाएंगे

जिन्होंने राजस्थान सेट ग्रेजुएशन लेवल एग्जाम क्वालिफिकेशन किया होगा इस कारण जो भी अध्यक्ष थी राजस्थान में सरकारी भर्ती की तैयारी कर रहे हैं उन्हें राजस्थान सेट सनातन स्टार एग्जाम पास करना जरूरी होगा राजस्थान सिटी के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 अगस्त से शुरू होंगे एवं 7 सितंबर तक भरे जाएंगे

इसमें आप सभी अभिनेत्री सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले को लिए खुशखबरी निकाल कर आए हैं राजस्थान के सम्मान पात्रता परीक्षा में स्नातक स्तर 2024 के लिए ऑनलाइन शुरू हो गए हैं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 19 अगस्त से शुरू प्रावधान करने की अंतिम तिथि 7 सितंबर इसके लिए महिला व पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं

तथा अभ्यर्थियों को एसएसओ पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिन अभी तक अपने एसएसओ आईडी नहीं है वह अपनी नई आईडी बनाकर आवेदन कर सकते हैं जो कि अभ्यर्थी राजस्थान सिटी स्नातक स्थान क्या नोटिफिकेशन के मिस्त्री जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन से भी प्राप्त कर ले उसका लिंक नीचे डायरेक्ट लिंक नीचे दे रखा है वहां से जाकर चेक कर ले।

राज्य में सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक अभ्यर्थियों को राजस्थान सीईटी एग्जाम पास करना जरूरी है। यह परीक्षा केवल सीईटी में शामिल भर्तियों पर ही लागू है। और अब राज्य की लगभग सभी बड़ी भर्तियों के लिए सीईटी ग्रेजुएशन लेवल परीक्षा लागू कर दी गई है। जिसमें जूनियर अकाउंटेंट भर्ती पटवारी भर्ती, पटवारी (जल संसाधन विभाग), ग्राम विकास अधिकारी, जिलेदार भर्ती प्लाटून कमांडर भर्ती तहसील रेवेन्यू अकाउंटेंट भर्ती सब जेलर वैकेंसी और सुपरवाइजर भर्ती सहित विभिन्न भर्तियों को सीईटी में शामिल कर दिया गया है।

Rajasthan CET Graduation Level Form 2024

OrganizationRajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board (RSMSSB)
Name Of ExamCET Graduation Level
No. Of Vacancies30000+
Apply ModeOnline
CET Form Start09 अगस्त 2024
CET Last Date07 सितंबर 2024
CategoryCet Graduation Level Vacancy
CET Full FormCommon Eligibility Test

Rajasthan CET Graduation Level Form 2024 Vacancy Details

  • पटवारी – 2998 पद
  • जिलेदार – 2221 पद
  • प्लाटून कमांडर – 1102 पद
  • जूनियर अकाउंटेंट – 111 पद
  • तहसील रेवेन्यू अकाउंटेंट – 207 पद
  • सब जेलर – 1189 पद
  • महिला सुपरवाइजर – 567 पद
  • सुपरवाइजर – 540 पद
  • अन्य नई भर्तियां – 21065 पद

Rajasthan CET Graduation Level Form 2024 Form Date

CET Graduate Level Notification06 August 2024
CET Application Start09 August 2024
CET Last Date07 Sep 2024
CET Graduate Level Exam Date21 – 24 Sep 2024

Rajasthan CET Graduation Level Form Vacancy List 2024 (सीईटी भर्ती लिस्ट)

राजस्थान सीईटी परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थी CET Recruitment 2024-25 में शामिल भर्तियों में आवेदन कर सकेंगे। CET Graduation Level Exam 2024 के बाद भर्ती बोर्ड राज्य के विभिन्न विभागों में खाली पदों की गणना कर उन पर आवेदन आमंत्रित करेगा। राजस्थान सीईटी ग्रेजुएट लेवल 2024 में विभिन्न स्तर की भर्तियों के लगभग तीस हजार पद शामिल हैं। जिन भर्तियों में CET Bharti 2024-25 लागू की गई है वह भर्तियां सीईटी परीक्षा होने के बाद निकाली जाएगी।

राजस्थान सामान्य पात्रता परीक्षा स्नातक स्तर में कही प्रतियोगी परीक्षाओं को सम्मिलित किया गया है। राजस्थान सीईटी ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2024 में शामिल भर्तियों की लिस्ट कर्मचारी चयन बोर्ड की अधिसूचना के साथ ही जारी की गई है। सीईटी स्नातक स्तर भर्ती लिस्ट इस प्रकार है।

  • पटवारी
  • जिलेदार
  • प्लाटून कमांडर
  • ग्राम विकास अधिकारी
  • पटवारी (जल संसाधन विभाग)
  • जूनियर अकाउंटेंट
  • तहसील रेवेन्यू अकाउंटेंट
  • सब जेलर
  • महिला सुपरवाइजर
  • सुपरवाइजर

Rajasthan CET Graduation Level Form 2024 Notification

Rajasthan CET 2024 Graduation Level में शामिल भर्तियों पर आवेदन के लिए कर्मचारी बोर्ड द्वारा विज्ञप्ति जारी करने से पहले सीईटी स्नातक स्तर अधिसूचना जारी किया गया है। राजस्थान सीईटी परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म शुरू कर दिए गए हैं। इस बार पात्रता परीक्षा का आयोजन लगभग 30000 से अधिक भर्तियों के लिए किया जा रहा है। CET Graduation level Vacancy 2024 के लिए कक्षा स्नातक उत्तीर्ण कोई भी महिला और पुरुष उम्मीदवार फॉर्म जमा कर सकते हैं।

Rajasthan CET Graduation Level Form will be conducted for 11 recruitments

इसमें आपको बता दें की समानता की परीक्षा में स्नातक पास वह स्तर परीक्षा का आयोजन 11 भारतीयों के पत्र में होगा यानी कि जो भी आवेदन कर रहे हैं उनको यदि भर्ती परीक्षा में शामिल होना होगा तो सिटी सी तक विस्तार एक्जाम क्वालीफिकेशन करना होगा उसके बाद अनिवार्य होगा कि

राजस्थान होमगार्ड के अधीनस्थ सेवा के प्लाटून कमांडो भर्ती राजस्थान के यांत्रिक वह अधीनस्थ सिंचाई सेवा की पटवारी भारती राजस्थान के अधीनस्थ लेखा सेवा की की लिस्ट लेखाकार भर्ती राजस्थान में अधीनस्थ के तहत तहसील में किया जाएगा।

इसके साथ ही राजस्थान महिला अधिकारिता अधीनस्थ सेवा की पर्यवेक्षक भर्ती, राजस्थान एकीकृत बाल विकास अधीनस्थ सेवा की पर्यवेक्षक भर्ती, राजस्थान कारागार अधीनस्थ सेवा की उप जेलर भर्ती राजस्थान समाज कल्याण अधीनस्थ सेवा की छात्रावास अधीक्षक ग्रेड सेकंड भर्ती राजस्थान राजस्व अधीनस्थ सेवा की पटवारी भर्ती राजस्थान पंचायती राज की ग्राम विकास अधिकारी भर्ती और राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड की कनिष्ठ लेखाकार भर्ती भी शामिल है यानी इन सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थी तभी आवेदन कर पाएंगे जब उन्होंने सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एग्जाम क्वालीफाई किया हुआ हो और राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एग्जाम की पात्रता रिजल्ट जारी होने के बाद ठीक 1 साल तक रहेगी।

Rajasthan CET Graduation Level Exam Application Fee

जो भी अब जल्दी इस फॉर्म में आवेदन करें उनको बता दें कि इस भर्ती में रत्न सिटी का एडमिशन लेवल एक्जाम फॉर्म में सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹600 रखा गया है और जबकि अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति ओबीसी एमबीसी और समस्त डीवगजन अभ्यर्थी हेतु उनके लिए आवेदनशील ₹400 निर्धारित रखा गया और आवेदनशील का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से ही किया जाएगा तथा राजस्थान के बाहर के राज्यों के अभ्यर्थियों को सामान्य वर्ग में ही माना जाएगा।

Rajasthan CET Graduation Level Exam Form Age Limit

इस भर्ती में अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा सेट ग्रेजुएशन लेवल एक्जाम फॉर्म के लिए न्यूनतम आयु में 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक निर्धारित रखी गई है इस भर्ती में सामान्य वर्ग के महिला अध्यक्षों को आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी इसके अलावा आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

Educational Qualification for Rajasthan Graduate Level Exam

राजस्थान सेट ग्रेजुएशन लेवल के एग्जाम फॉर्म में अभिव्यक्ति की शैक्षणि योग्यता स्नातक है उसके समतुल्य रखी जाएगी शैक्षणिक योग्यता से संबंधित तो संपूर्ण जानकारी नोटिफिकेशन से चेक कर ले।

Exam Date for Rajasthan Graduate Level Exam

इस भर्ती में राजस्थान ग्रेजुएशन लेवल के लिए एग्जाम 25 सितंबर से शुरू है 28 सितंबर पर करवाया जाएगा यह परीक्षा एक से अधिक चरणों में आयोजित की जाएगी तो इस भारती में सामान्य कारण यानी नॉर्मलाइजेशन भी किया जाएगा तथा और परीक्षा एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 1 सप्ताह पूर्व अधिकारी वेबसाइट पर एसएसओ पोर्टल पर जारी कर दिए जाएंगे।

Application Process for Rajasthan Graduate Level Exam Form

इसके लिए अभ्यर्थियों को एसएसओ पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज सबमिट करने होंगे और अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके बाद सभी जानकारी चेक करें और आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट कर दें इसके बाद अंत में आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल कर जरूर अपने पास रखें।

Rajasthan CET Graduation Level Form Check

Application Form Start9 August 2024
Last Date for Application7 September 2024
Apply OnlineClick Here
Official NotificationDownload Here
Home PageVisit

Leave a Comment